660 रोगी हुए स्वस्थ, 34 और कोरोना संक्रमित निकले

भरतपुर. जिले में अब तक 660 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि शनिवार को 34 कोरोना संक्रमित और निकले हैं। ऐसे में जिले में अब तक 1279 संक्रमित मिल चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. कप्तान सिंह चौधरी ने बताया कि भरतपुर शहर के कुम्हेर गेट में एक, नई मण्डी में एक, नीम दा गेट में दो, कृष्णा नगर में एक, बासन गेट में एक, अटलबंध में एक, बुद्ध की हाट में पांच, अजीत नगर में एक, विजय नगर में एक, सूरजपोल में एक, एसपीएम नगर में एक, राजेन्द्र नगर में एक, खेरापति मोहल्ला में एक, तेजसिंह नगर में एक, कस्बा कुम्हेर में तीन, नया गांव बयाना में एक, नदबई में तीन, जघीना में चार, महुआ में एक, रूपवास में तीन कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना प्रभावित कस्बा बयाना के विभिन्न क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाया

उपखण्ड मजिस्ट्रेट बयाना सुनील आर्य ने आदेश जारी कर कस्बा बयाना के केनेरा बैंक परिसर एवं जगदीश पुत्र रामचरन व सीताराम पुत्र लक्खीराम के मकानों को शामिल करते हुए बीच वाली गली को, बक्सरिया गली में शशि पुत्र रामस्वरूप तिवाडी के मकान से खैमचंद पुत्र रामस्वरूप शर्मा के दोनों तरफ की आबादी, अग्रवाल धर्मशाला के पीछे बत्तु पुत्र मोती लाल के मकान से गंगा पुत्र मटरूआ के बीच की दोनों तरफ के आबादी क्षेत्र में कफ्र्यू लगाकर जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लगाई है।

खानुआं में बैंक कैशियर, रूपवास में स्वर्णकार मिला संक्रमित

रूपवास . कस्बे में दो व क्षेत्र के खानुआं में एक कोरोना संक्रमित मिला है। मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामअवतार शर्मा ने बताया कि रूपवास क्षेत्र में मिले 3 कोरोना संक्रमितों में से एक खानुआं स्थित पंजाब नेशनल बैंक में कैशियर है। वहीं कस्बे में पाए गए दो संक्रमितों में से एक स्वर्णकार व दूसरा एक निजी विद्यालय का व्यवस्थापक है। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने रूपवास के दोनों संक्रमितों को आरबीएम भरतपुर भिजवाया है।

23 वार्डों में लगाया कफ्र्यू

नगरपालिका क्षेत्र की गंगा मन्दिर कॉलोनी में दो कोरोना संक्रमित पाए जाने पर नगरपालिका के 23 वार्डों में कफ्र्यू लगाया गया है। उपखंड अधिकारी कमलसिंह यादव ने शुक्रवार को जारी किए आदेश में रूपवास नगरपालिका के 25 वार्डों में से 23 वार्डों में जीरो मोबिलिटी लागू की है। कफ्र्यू नगरपालिका के वार्ड 24 व 25 सिरसोंदा में नहीं लगाया गया है।

बैंककर्मियों के संपर्क में आए लोगों के लिए सैम्पल

बयाना . कस्बे की केनरा बैंक शाखा के 5 कर्मचारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद शनिवार को चिकित्सा प्रशासन ने बैंक स्टाफ, परिजनों व उनके संपर्क में आए 18 लोगों के सैम्पल लिए। आरआरटी प्रभारी डॉ. हेेमेन्द्र बंसल ने बताया कि पॉजिटिव निकले बैंककर्मियों के परिजन व उनके संपर्क में आए 18 लोगों के कोरोना जांच सैम्पल लिए हैं। बक्सरिया गली निवासी बैंककर्मी के घर के सामने रहने वाली सीएचसी की दो फीमेल नर्स व उनके पतियों के भी नमूने लिए गए हैं। उधर, पॉजिटिव मिले लोगों के आवास के आसपास के इलाके में प्रशासन ने जीरो मोबिलिटी घोषित कर कफ्र्यू लगा दिया है। शनिवार सुबह एसएचओ मदन मीना ने पुलिस जाब्ते के साथ कफ्र्यूग्रस्त गलियों में जाकर लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/660-patients-become-healthy-34-more-corona-infected-6209653/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख