एसीबी ने उद्योगनगर एसएचओ से की घंटे पूछताछ, रिकॉर्ड किया जब्त

भरतपुर. रेंज पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मण गौड़ के नाम पर पांच लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में जयपुर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने शनिवार को थाना उद्योगनगर प्रभारी सीपी चौधरी समेत एक अन्य से पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। टीम ने थाने से रोजनामचा समेत अन्य रिकॉर्ड को कब्जे में लिया है। उधर, टीम ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय से भी डीआइजी के बंगले पर लगी गार्ड के संबंध में भी जानकारी ली। माना जा रहा है कि एसीबी जल्द डीआइजी के निवास पर लगे पुलिसकर्मियों से पूछताछ कर सकत है। गौरतलब रहे कि रेंज डीआइजी के नाम पर जयपुर निवासी प्रमोद शर्मा ने थाना उद्योगनगर एसएचओ को डीआइजी का संरक्षण बनाए रखने की एवज में पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा था।


एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि प्रकरण में उद्योगनगर प्रभारी चौधरी से पुलिस थाने पर मामले में गहन पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा रोजनामचा समेत अन्य रिकॉर्ड को जब्त किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय से डीआइजी निवास पर किस-किस गार्ड की ड्यूटी रहती है, इसका भी रिकॉर्ड लिया है। उन्होंने बताया कि मामले में जल्द गार्ड समेत अन्य कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी।


उधार लेने वाले व्यक्ति के भी लिए बयान

एसीबी ने थाना उद्योगनगर प्रभारी के मांगी राशि देने के लिए एक व्यक्ति से पांच लाख रुपए उधार लिए थे। एसीबी ने उससे पूछताछ की और बयान दर्ज किए। उक्त व्यक्ति ने बताया कि एसएचओ ने उन्हें किसी कार्य की आवश्यकता के लिए राशि मांगी थी, जिस पर उन्होंने दो चेक उस राशि के दिए थे। एसीबी ने मामले में चेक नम्बर की भी जानकारी ली है।


डीआइजी किए एपीओ


उधर, कार्मिक विभाग ने रिश्वत मामले में विवाद में आए रेंंज डीआइजी लक्ष्मण गौड को एपीओ कर दिया है। शुक्रवार रात आदेश दिए गए। हालांकि, अभी उनके स्थान पर किसी अन्य को नहीं लगाया है। हालांकि, रेंज में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी होने पर चार्ज फिलहाल भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी के पास रहेगा।


थाना प्रभारी एसीबी की कार्रवाई की लेते रहे जानकारी


एसीबी के मामले में छानबीन करने भरतपुर आने पर जिले के थाना प्रभारियों में खासी बैचेनी दिखी। कई एसएचओ अपने संपर्कों के जरिए एसीबी की कार्रवाई की जानकारी लेते दिखे। सूत्रों के अनुसार एसीबी मामले में आने वाले दिनों में कुछ थाना प्रभारियों से भी पूछताछ कर सकती है। दलाल प्रमोद ने कई थाना प्रभारियों को फोन कर डीआइजी के नाम पर प्रभाव जमाया था।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/acb-interrogates-udyognagar-sho-records-seized-6227968/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख