संदिग्ध लोगों की सूचना दे, जिससे समय पर हो कार्रवाई

भरतपुर. उच्चैन थाना परिसर में गुरुवार शाम एएसपी सुरेश खींची के सानिध्य में सीएलसी सदस्यों की बैठक हुई। एएसपी खींची ने कहा कि कोरोना काल में लोगों के पास आर्थिक संकट बढऩे पर चोरियों की आशंका बनी हुई है। उन्होंने कहा कि अज्ञात लोगों पर नजर बनाएं रखे और शीघ्र ही पुलिस को सूचना दें जिससे समय रहते समय पर कार्रवाई हो सके। उन्होंने एमवी एक्ट के नए जुर्माने की जानकारी देते हुए पालना करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दुपहिया वाहन चालक हमेशा हेलमेट का प्रयोग करें जिससे जीवन सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि ईद और रक्षाबंधन त्यौहार पर भीड़ नहीं करें और कोविड 19 की पालना करने का आह्वान किया। बैठक में पूर्व सरपंच मुरलीधर गुर्जर एवं सेवानिवृत एसआई निहालसिंह ने चौराहों पर वेरीकेटिंग लगाने, कस्बे में बंदरों का आंतक, आवारा गोवंश से निजात दिलााने की मांग की।


संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति की दें सूचना

मथुरा गेट पुलिस थाने में गुुरुवार को थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में सीएलजी सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें आगामी त्योहारों को लेकर बाजार में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए।थाना प्रभारी ने कहा कि बाजार में अनावश्यक भीड़ नहीं हो, इसका दुकानदार ख्याल रखे। साथ ही बिना मास्क या सोशल डिस्टेसिंग के खरीदारी करने वाले ग्राहकों को समझाए। उन्होंने दुकानदार व सदस्यों से बाजार में संदिग्ध दिखने वाले शख्स की सूचना देने की बात कही, जिससे समय पर कार्रवाई की सके। शर्मा ने सदस्यों को नए एमवी एक्ट के प्रावधानों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नए एमवी एक्ट में जुर्माना बढ़ा दिया है और इससे बचने के लिए नियमों की पालना करें। दुपहिया वाहन चलाते समय आवश्यक रूप से हेलमेट का ्रप्रयोग करें। सदस्यों ने बाजार में गश्त बढ़ाने और तेज रफ्तार बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही।

पुलिस अधीक्षक ने थाने का किया निरीक्षण

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने गुरुवार को नदबई व लखनपुर थाने पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मैस, मालखाने व पुलिस आवासों की जानकारी ली और साफ-सफाई के निर्देश दिए। साथ ही पत्रावलियों व रिकॉर्ड का समुचित संधारण करने और जप्तशुदा हथियार व अन्य सामान की सुरक्षा और पुलिस हथियारों की नियमित देखभाल करने के निर्देश दिए। इस दौरान सीओ हरिराम मीणा व थाना प्रभारी दुलीचंद गुर्जर मौजूद थे।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/report-suspicious-people-causing-timely-action-6307361/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख