बदमाशों के हत्या करने के विरोध में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन, 5 घंटे रहा जाम

भरतपुर. बदमाशों के लूट करने के लिए एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के विरोध में शनिवार सुबह कस्बे में पहाड़ी बस स्टैण्ड चौराहे पर गुस्साएं लोगों ने सर्वसमाज सर्घष समिति के संयोजक पूर्व सरपंच रामस्वरूप सिंह के नेतृत्व में पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया और जाम लगा दिया। जाम से कामां, नगर-फिरोजपुर झिरका, जुरहरा मार्गों पर आवगमन ठप हो गया। जिससे वाहनों की लम्बी कतार लग गई। काफी देर तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश चली और पुलिस के शीघ्र बदमाशों के पकडऩे के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। करीब पांच घंटे बाद जाम खुल सका। उधर, वारदात को लेकर मृतक के साले ने अज्ञात ेजनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बाद में मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।


गौरतलब रहे कि शुक्रवार देर शाम चौराहे पर लूट के इरादे से बदमाशों ने बाइक सवार जीजा-साले को रोका और फायरिंग कर दी। जिसमें डीग निवासी जीजा प्रभुदयाल सैनी की गोली लगने से मौत हो गई जबकि ***** चेतराम घायल हो गया था। वारदात के बदमाश मौके से भाग निकले। वहीं, वारदात के बाद भी पुलिस लापरवाही नजर आई और वारदात स्थल पर चला हुआ कारतूस पड़ा, जिसे बाद में पुलिस को सौंप दिया। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने इलाके में कुछ स्थानों पर दबिश दी लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। वारदात को लेकर सुबह सर्व समाज सर्घष समिति के नेतृत्व में चौराहे पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और पुलिस के खिलाफ जमकर नारे लगाए। समिति ने पीडि़त परिवार को सहायता राशि देने, थाना प्रभारी का स्थानांतरण करने समेत अन्य मांगों को लेकर रास्ता रोक जाम लगा दिया। वहीं, पीडि़त परिवार से मिलने जा रहे डांग विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन जवाहर सिंह ने चौराहे पर संघर्ष सिमिति अध्यक्ष से समझाइश की लेकिन लोग बदमाशों की गिरफ्तारी पर अड़े और पुलिस को जमकर खरीखोटी सुनाई। सिंह ने कहा कि मेवात में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रही है। हाल बद से बदतर होते जा रहे हैं। बदमाश सरेआम कस्बे में हत्या कर भाग जाते हैं और पुलिस कुछ भी नहीं कर पाती है।


प्रशासन ने की समझाइस, खुलवाया जाम

चौराहे पर जाम लगने से आवगमन पूर्ण रूप से बंद हो गया। जिस पर एसडीएम मनीष कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक बुगलाल मीणा, कामां सीओ प्रदीप कुमार यादव, गोपालगढ़ थाना प्रभारी रामनरेश मीणा, नायब तहसीलदार रमेशंचद ने मौके पर पहुंचे लोगों को समझाइश की। लेकिन दो तीन हुई वार्ता विफल रही है। बाद में तीसरी वार्ता में पीडि़त परिवार को मुख्यमंत्री सहायता कोष से नियामानुसार सहायता राशि दिलाने, बदमाशों को तीन-चार दिन में गिरफ्तार करने, पुलिस लापरवाही में आवश्यक कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद जाम खोलने पर लोग तैयार हुए।


भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने फोन पीडि़त परिवार को बंधाया ढांढस

डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सिंह ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मौके पर बात की और हालात की जानकारी दी। बाद में पूनिया ने मोबाइल से आमजन से रूबरू होते पीडि़त परिवार परिवार को ढांढ़स बंधाया और अपराध व अपराधी के खिलाफ आमजन के साथ होने के आश्वसान दिया। इस मौके पर भाजपा मण्डल के अध्यक्ष शिशुपाल शर्मा, कुलदीप सिंह, शिखर चंद जैन वीरबल सैनी, विपुल शर्मा आदि मौजूद थे।


आमजन पुलिस के खिलाफ दिखी नाराजगी

वारदात को लेकर स्थानीय पुलिस को लेकर लोगों में खासी नाराजगी दिखी। लोगो का आरोप था कि चौराहा पर पुलिस केवल ओवरलोड वाहनों से अवैध वसूली में व्यस्त रहती है, उसे आमजन की कोई परवाह नहीं। इसी का नतीजा है कि बदमाश वारदात का आसानी से फरार हो जाते हैं। नाकाबंदी होती तो अमरुका चौकी पर बदमाश पकड़ में आ सकते थे। सर्व समाज सर्घष समिति के संयोजक सिंह, मोन्टू वकील ने पहाड़ी सीएचसी पर तैनात चिकित्सक व थाना प्रभारी नेकीराम पर लापरवाह होने का आरोप लगाया।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/demonstration-against-police-for-killing-miscreants-jammed-5-hours-6369634/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख