भोजनालय व्यापार संघ ने दिया एडीएम को ज्ञापन, समय बदलाव की मांग

भरतपुर. भोजनालय व्यापार संघ के प्रतिनिधि मण्डल ने जिला व्यापार महासंघ के शहर अध्यक्ष भगवानदास बंसल के नेतृत्व में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बीना महावर से मुलाकात कर जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में भोजनालय का समय पूर्व में निर्धारित समय सुबह 10 बजे से सांय 5 बजे तक को बदलकर प्रात: 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक करने की मांग की। प्रतिनिधि मण्डल में संघ के अध्यक्ष नत्थी सिह डागुर, चौबुर्जा व्यापार मण्डल के विपुल शर्मा, पार्षद चंदा पण्डा, पार्षद मुकेश कुमार पप्पू, महामंत्री हरनाम सिंह आदि मौजूद थे।

होटल संचालक को हवालात में बंद करने का विरोध

जिला रेडीमेड गारमेन्टस एण्ड होजरी एसोसिएशन की बैठक स्थानीय लक्ष्मन मंदिर पर हुई। बैठक की अध्यक्षता भगवानदास बंसल ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए बंसल ने कहा कि गत दिनों चौबुर्जा स्थित भोजनालय संचालक राजू पण्डा के साथ हुए प्रशासनिक अत्याचार की घोर निन्दा की और शीघ्र ही व्यापार संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों से वार्ता कर एक संघर्ष समिति बनाकर इस मामले को प्रदेश स्तर पर पहुंचाकर आन्दोलनात्मक किया जाएगा। महासचिव बंटू भाई ने कहा कि व्यापार संघ जब जिला प्रशासन के साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है फिर भी प्रशासन व्यापारियों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रहा है। बैठक में ताराचंद सिंघल, कुलदीप अरोड़ा, होमचंद सिंघल, नरेन्द्र अंकल, मोहन भुसावरी, रामबाबू खंडेलवाल, टिंकू आदि थे।

बिजली घर पर हुआ हंगामा, दोनों पक्षों ने कराया मामला दर्ज
-ग्रामीणों ने विद्युत अधिकारियों पर लगाया शराब पार्टी करने का आरोप
-विद्युत कर्मचारियों ने लगाया राजकार्य में बाधा का आरोप
सीकरी. बिजली घर पर हुए हंगामे में सोमवार को दोनों पक्षों की तरफ से पुलिस में मामला दर्ज कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 9 बजे कस्बे की लाइट बंद हो जाने के बाद ग्रामीणों ने जीएसएस पर शिकायत के दौरान ग्रामीणों एवं विद्युत निगम के कर्मचारियों के बीच झगड़ा हो गया। थानाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि कस्बा निवासी जाकिर हुसैन पुत्र रशीद खान मेव की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि रविवार रात करीब नौ बजे कस्बे की लाइट नही आने पर कस्बेवासियों ने जीएसएस पर जाकर बिजली नहीं आने की शिकायत की तो बिजलीघर पर पहाड़ी के कनिष्ठ अभियंता अंशुमन सिंह, जेईएन पुरीष त्रिपाठी, ठेकेदार संजय समेत अन्य कर्मचारी बिजली घर पर शराब पार्टी कर रहे थे । जबकि कस्बे की लाइट बन्द थी तो अधिकारियों ने आधा घण्टा बाद लाइट आने की बोल दिया। उसके करीब एक घण्टे बाद भी लाइट नहीं आने पर जब दुबारा कस्बा निवासी माना व रॉकी बिजली घर पहुंचे तो विद्युत अधिकारियों ने उनके साथ मारपीट कर दी। इसमें जाकिर पुत्र रशीद मेव घायल हो गया। वहीं कनिष्ठ अभियंता पुरीश त्रिपाठी ने राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कराया है।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/trade-union-gave-memorandum-to-adm-demand-for-change-of-time-6346462/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख