अब बैठक को लेकर गतिरोध, मेयर की टिप्पणी के बाद आयुक्त ने भेजा जबाव

भरतपुर. पिछले तीन माह से नगर निगम के मेयर व आयुक्त के बीच चल रहे विवाद के बीच अब नगर निगम की साधारण सभा की बैठक पर भी गतिरोध बना हुआ है। चूंकि 17 अगस्त भाजपा के कुछ पार्षदों की ओर से नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर साधारण सभा की बैठक बुलाने की मांग की गई थी। इसके बाद ज्ञापन से संबंधित यह मामला मेयर के पास पहुंचा था। इसमें मेयर ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना व कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए संबंधित नियमों की पालना की स्थिति स्थान सुनिश्चित करने के संबंधित में लिखा था। अब आयुक्त ने भी जबाव भेजा है कि सीमित अधिकारी-कर्मचारी रखते हुए सभागार में भी बैठक कराई जा सकती है। इसके अलावा यूआईटी ऑडिटोरियम में भी बैठक हो सकती है। जानकारी के अनुसार नगर निगम के कांग्रेस बोर्ड की अभी तक सिर्फ दो ही बैठक हुई हैं। इसमें पहली बैठक 27 दिसंबर 2019 को हुई थी। जो कि सिर्फ परिचय और स्वागत में ही निकल गई थी। इसके बाद 10 फरवरी 2020 को हुई बैठक में बजट के अलावा कुछ मुद्दों पर मंथन हुआ था। कोरोनाकाल के बीच चार महीने तक कोई बैठक नहीं हो सकी। ऐसे में पार्षदों की ओर से लगातार बैठक बुलाने की मांग की जा रही है। चूंकि बैठक को सात महीने का समय गुजर रहा है। हालांकि अब तक छह महीने में एक बार बैठक होती रही है, परंतु इस बार कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते बैठक नहीं हो सकी है।

अगर बैठक कराएं तो सामने आए हकीकत

यह भी सामने आ रहा है कि पार्षदों का एक गुट साधारण सभा की बैठक कराने की मांग मेयर से भी कर चुका है। चूंकि इस विवाद के बीच बहुत सारे मुद्दे लंबे समय से धरातल से गायब नजर आ रहे हैं। इसलिए उन मुद्दों को भी बैठक में उठाया जा सकता है।

-सोशल डिस्टेंसिंग की पालना कराते हुए बैठक का स्थान सुनिश्चित कराने के लिए आयुक्त को लिखा था। बाकी सोमवार को इस संबंध में जानकारी करने के बाद प्रस्ताव आदि पर विचार किया जाएगा।
अभिजीत कुमार
मेयर नगर निगम

-मेयर को लिखा गया है। नगर निगम सभागार में भी 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। 71 पार्षद व सीमित अधिकारियों की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए बैठक हो सकती है। अन्यथा यूआईटी ऑडिटोरियम में भी बैठक कराई जा सकती है।
नीलिमा तक्षक
आयुक्त नगर निगम



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/after-the-mayor-s-remarks-the-commissioner-sent-a-reply-6367990/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख