चालक और लोहागढ़ डिपो के मुख्य प्रबंधक को 10 हजार की रिश्वत लेेते पकड़ा

भरतपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार दोपहर लोहागढ़ डिपो के मुख्य प्रबंधक और उसके बोलेरो चालक को रंगे हाथ दस हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। रिश्वत राशि डिपो के परिचालक से उसे अलवर-भरतपुर मार्ग से नहीं हटाने और बस की चैकिंग नहीं करने की एवज में ली थी। रिश्वत की राशि मुख्य प्रबंधक के गाड़ी चालक ने ली थी और राशि लेकर वह गाड़ी में सवार हो रहा था, इस दौरान एसीबी ने कार्रवाई कर गाड़ी में सवार मुख्य प्रबंधक और चालक को पकड़ कर रिश्वत राशि बरामद कर ली। एसीबी दोनों को पूछताछ के लिए डिपो के सामने अटलबंध पुलिस थाने ले गई। अचानक हुई कार्रवाई से रोडवेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।


एसीबी एएसपी महेश मीणा ने बताया कि लोहागढ़ डिपो के परिचालक परिवादी विजय कुमार सैन निवासी लादिया मोहल्ला अलवर ने 24 सितम्बर को एसीबी चौकी पर शिकायत दी थी। जिसमें लोहागढ़ डिपो के मुख्य प्रबंधक भंवरअली निवासी लाम्बा थाना बगड जिला झुन्झूनू के अपने चालक बेगराज जाट निवासी गांधीबड़ी जिला हनुमानगढ़ के जरिए अलवर-भरतपुर रुट पर चलने और फ्लाइंग द्वारा गाड़ी की जांच नहीं करने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत की। जिस पर एसीबी सत्यापन किया जिसमें शिकायत सही मिली। एसीबी ने शुक्रवार को ट्रेप की योजना बनाई। एसीबी ने परिवादी विजय कुमार को दोपहर में रोडवेज डिपो में चालक बेगराज के पास भेजा। बेगराज व मुख्य प्रबंधक भंवरअली सरकारी वाहन में बैठे हुए थे। परिवादी को देख चालक बेगराज गाड़ी से बाहर आया और दस हजार लेकर गाड़ी में बैठ गया और स्टार्ट कर जाने लगा। इशारा मिलते ही एसीबी ने गाड़ी को रुकवा लिया और चालक बेगराज के पाजयामा से रिश्वत की 10 हजार रुपए बरामद कर लिए। जिस पर एसीबी ने बेगराज व मुख्य प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया और दोनों को सामने ही स्थित अटलबंध थाने पर ले गए।


घर से डिपो पहुंचा और मुख्य प्रबंधक को भी बुलाया

परिवादी ने सुबह बेगराज को फोन किया तो वह घर पर था। जिस पर उसने डिपो आने के लिए बुलाया। परिवादी बाद में डिपो पहुंचा और उस वक्त बेगराज व मुख्य प्रबंधक गाड़ी में बैठे हुए थे। परिवादी को देख चालक गाड़ी से बाहर निकल आया और रिश्वत लेने के बाद वापस बैठ कर दोनों जाने वाले ही थे, उससे पहले एसीबी ने धरदबोचा।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/chief-manager-of-lohagad-depot-caught-accepting-bribe-of-10-thousand-6422279/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख