दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते फर्जी अभ्यर्थी व सहयोगी पकड़ा, 1.50 लाख में हुआ था सौदा

भरतपुर. पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड (तृतीय) की शनिवार दोपहर हुई परीक्षा में एसओजी व कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर फर्जी अभ्यर्थी व उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। फर्जी अभ्यर्थी के बारे में एसओजी के पास पहले से इनपुट था जिस पर सीओ (शहर) सतीश वर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने परीक्षा समाप्त होने के बाद कार्रवाई कर सेंटर से फर्जी अभ्यर्थी व उसके सहयोगी को पकड़ लिया। पुलिस दोनों को कोतवाली थाने ले गई, जहां पर एसओजी पूछताछ करने में जुटी है।

सीओ वर्मा ने बताया कि जयपुर एसओजी से सूचना मिली कि शहर में पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड तृतीय की परीक्षा में एक फर्जी अभ्यर्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा में शामिल हो रहा है। जिस पर एसओजी के सीआई पुष्पेन्द्र सिंह, कोतवाली प्रभारी कैलाश, प्रशिक्षु एएसपी सुमित ने मय पुलिस टीम के साथ शहर में परीक्षा केन्द्रों को खंगाला। पहले आदर्श मंदिर स्कूल के परीक्षा केन्द्र पर होने की जानकारी पर जांच की लेकिन वह कोई नहीं मिला। इसके बाद शहर के नमक कटारा स्थित सुरजीत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक परीक्षार्थी पर शक हुआ। परीक्षा शुरू होने की वजह से टीम ने कार्रवाई का इतंजार किया। दोपहर 2 बजे परीक्षा समाप्त होने पर पुलिस केन्द्र के बाहर तैनात हो गई और संदिग्ध के बाहर आने पर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम अशोक कुमार निवासी मेघवालों की गली गुढामलानी जिला बाडमेर होना बताया। उसने एक साथी का नाम लिया जो परीक्षा केन्द्र के बाहर खड़ा था। जिस पर पुलिस ने उसके साथ श्रवण कुमार जिला बाडमेर को भी पकड़ लिया। एसओजी दोनों को जांच के बाद कोतवाली थाने ले गई। पूछताछ में अशोक ने बताया कि वह करौली निवासी धन सिंह मीणा के स्थान पर परीक्षा देने आया था। उसने बताया कि परीक्षा के लिए 1.50 लाख रुपए में सौदा हुआ था। पुलिस ने उसके कब्जे से कागजात समेत मूल परीक्षार्थी की फर्जी आईडी समेत अन्य सामान बरामद किया है। पकड़े आरोपी एक दिन पहले भी भरतपुर पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने परीक्षा केन्द्र देखा और शनिवार को परीक्षा देने पहुंच गए।
सीओ सतीश वर्मा ने बताया कि पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड (तृतीय) की परीक्षा में एक फर्जी अभ्यर्थी व उसका सहयोगी गिरफ्तार किया है। मूल अभ्यर्थी करौली जिले का है, उसका पता लगाया जा रहा है। परीक्षा के लिए डेढ़ लाख रुपए में सौदा हुआ था।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/fake-candidates-and-associates-caught-examining-second-place-6410712/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख