हथियारबंद बदमाशों ने महंत को बनाया बंधक, जेवरात व नकदी की चोरी

भरतपुर. कामां कस्बा में तीर्थराज विमलकुण्ड स्थित प्राचीन चामुंडा माता मंदिर में रविवार देर रात अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने मन्दिर महंत को बंधक बना चामुंडा माता का शृंगार सहित सोने-चांदी जेवरात व नकदी को चोरी कर ले गए। जाते समय बदमाश महंत को धमका कर भाग गए। पुलिस को वारदात की सूचना सोमवार सुबह मिली, जिस पर बदमाशों की तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

मंदिर के महंत गोविंददास ने बताया कि हथियारबंद पांच-छह हथियारबंद अज्ञात जने मंदिर में घुस आए और बंधक बनाते हुए उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद बदमाशों ने मन्दिर परिसर में बने कमरे की कुंदी को तोड़कर अन्दर प्रवेश किया और उसमें बने एक और कमरे की किबाड़ तोड़कर उसमें रखे संदूक में से माता का शृंगार, चांदी का छत्र, मुकुट सहित करीब चार सौ ग्राम चांदी, सोने की चेन, अंगूठी, पचास हजार रुपए, एक मुखी रुद्राक्ष, दो मुरली आदि सामान को चोरी कर ले गए। वारदात की सूचना पर पुलिस ने सोमवार सुबह मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली और बदमाशों की तलाश की लेकिन कोई पता नहीं चला। मंदिर में पहले भी दो बार चोरी की वारदात हो चुकी है।


भरतपुर बंद का प्रस्ताव भेजा, सर्वसम्मति से होगा निर्णय

जिला व्यापार महासंघ संघर्ष समिति की बैठक सोमवार को समिति संयोजक भगवानदास बंसल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आगामी 7 अक्टूबर को भरतपुर बंद के आह्वान का प्रस्ताव बनाकर व्यापार महासंघ के जिलाध्यक्ष संजीव गुप्ता के पास भेजा है। जिसको लेकर जल्द बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें भरतपुर बंद को लेकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा। संयोजक बंसल ने आरोप लगाया कि उद्योगनगर थाने में व्यापारी व सामाजिक कार्यकर्ताओं और होटल मालिक के साथ हुए दुव्र्यवहार की घटना को कई दिन हो चुके हैं लेकिन उसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारी व मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग की ओर से कोई सुध नहीं ली गई। मामले में प्रशासनिक अधिकारी झूठी तसल्ली दे रहे हैं। जांच कमेटियां बनाकर खानापूर्ति कर दी गई। 20 सितम्बर को प्रतिनिधिमण्डल मंत्री डॉ.गर्ग से भी मिला जिस पर उन्होंने तीन दिन में जांच पूरी करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के अधिकारियों को निर्देश दिए थे लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/armed-miscreants-made-mahant-hostage-jewelery-and-cash-theft-6427804/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख