पांच साल तक कहां सोती रही भाजपा, अब उनकी साजिश से हो रहा अकारण विरोध: सुभाष गर्ग

भरतपुर. तकनीकी एवं संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा है कि सिमको वैगन फैक्ट्री आने वाले समय में नए रूप में नजर आएगी। कंपनी नए प्रोजेक्ट पर काम रही है। आवंटित जमीन को भला कोई कैसे खुदबुर्द कर सकता है। अब कमेटी बनाकर जांच का दावा करने वाली भाजपा 2013 में सरकार बनने के बाद कहां सोती रही। अब उनकी साजिश से ही अकारण विरोध किया जा रहा है।
डॉ. गर्ग सोमवार को लुपिन फाउण्डेशन की ओर से होटल कदम्बकुंज में आयोजित नियोनेटल रेस्पीरेटर मशीन वितरण एवं चिकित्सा कर्मियों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सकारात्मक माहौल बनाने से ही विकास संभव है। मेरा दावा है कि सिमको को आवंटित जमीन को खुर्दबुर्द करने का जो आरोप लगाया जा रहा है वह कोरा झूठ है। आखिर आवंटित जमीन को ऐसे खुर्दबुर्द कौन कर सकता है। मेरे कार्यकाल में एक इंच जमीन भी खुर्दबुर्द नहीं होगी। जल्द ही कुछ नया नजर आएगा। इससे शहर की जनता को भी लाभ मिलेगा। भाजपा ने इस विवाद में एंट्री कर सिर्फ दिखावा किया है। अगर विकास चाहते हैं तो सकारात्मक माहौल तैयार करें।
डॉ. गर्ग ने लुपिन फाउण्डेशन की ओर से जिले के आठ सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को उपलब्ध कराई गई नियोनेटल रेस्पीरेटर मशीन की उपादेयता के बारे में कहा कि निश्चय ही नवजात शिशुओं को जीवनदान प्रदान करने में सहायक होगी। उन्होंने कहा कि लुपिन संस्था ने जिले के स्वास्थ्य एवं शिक्षण संस्थानों में जो विकास के कार्य कराए हैं उनसे आमलोगों व विद्यार्थियों को अवश्य लाभ मिला है । समाज के समृद्ध लोगों को चाहिए कि वे स्वास्थ्य संस्थानों में विकास के लिए अपनी आय का कुछ हिस्सा अवश्य उपलब्ध कराएं ताकि गरीब रोगियों का बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने संस्था की ओर से जिन चिकित्सा कर्मियों को सम्मानित किया जा रहा है उन्हें बधाई देते हुए कहा कि वे निश्चय ही और अधिक मेहनत और लगन के साथ कार्य कर गरीब लोगों का उपचार एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि सिमको फैक्ट्री के संबंध में जो भ्रम फैलाया जा रहा है वह निराधार है और कोई भी भूमि जो जिस कार्य के लिये आवंटित की है उसे खुर्द-बुर्द नहीं किया जा सकता। उन्होंने स्पष्ट कहा कि उनके सामने कैसी भी समस्या आए लेकिन वे भरतपुर के विकास के लिये पूरी लगन व मेहनत के साथ कार्य करते रहेंगे। प्रारम्भ में लुपिन के अधिशाषी निदेशक सीताराम गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2016 में राज्य में सर्वप्रथम भरतपुर जिले में नियोनेटल रेस्पीरेटर मशीन स्थापित की थी जिसके बेहतर परिणामों को देखते हुये अब पूरे जिले के ऐसे सामुदायिक अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र जिनमें एक हजार से अधिक प्रसव हो रहे हैं उनमें नियोनेटल रेस्पीरेटर मशीनें उपलब्ध कराई जा रही हैं। इस अवसर पर जिले के 11 चिकित्सक एवं 11 पैरामेडिकल कार्मिकों का शॉल ओढाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। कार्यक्रम में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) बीना महावर, मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. रजत श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. नवदीप सैनी उपस्थित थे। संचालन महेन्द्र अवस्थी ने किया।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/unprovoked-opposition-to-conspiracy-subhash-garg-6429017/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख