बजरी माफिया ने थाना प्रभारी व पुलिस जीप पर ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास, फायरिंग कर किया बचाव

भरतपुर. धौलपुर-रूपवास मार्ग स्थित गांव नगला शीशम के निकट बजरी माफिया ने एक बार फिर पुलिस को चुनौती दी। सोमवार सुबह पुलिस ने बॉर्डर के पास बैरिकेटिंग लगाकर बजरी माफिया को रोकना चाहा। लेकिन बजरी माफिया के लोगों ने थाना प्रभारी हुकम सिंह शेखावत व पुलिस जीप पर ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने बचाव में फायरिंग कर स्वयं की जान बचाई। इसके बाद बजरी माफिया के लोग ट्रेक्टर-ट्रॉली दौड़ते और फायरिंग करते हुए दूसरी तरफ भाग गए और आगे जाकर बजरी सड़क पर फैला कर वापस धौलपुर की तरफ निकल गए। उधर, शाम को बयाना सीओ ने इलाके का जायजा लिया।


जानकारी के अनुसार अलसुबह करीब ५ बजे पुलिस को जानकारी मिली कि धौलपुर की ओर कुछ बजरी माफिया के लोग ट्रेक्टर-ट्रॉली में अवैध चंबल बजरी लादकर भरतपुर की ओर जा रहे हैं। रूपवास मार्ग स्थित घाटौली के निकट नगला शीशम पर पुलिस ने नाकाबंदी की। नाकाबंदी देख बजरी लदे ४ ट्रेक्टर ट्रॉली गांव कारई की ओर मुड़ गए। जिस पर थाना प्रभारी ने घाटौली चौकी प्रभारी अमीरचंद व जाब्ते को बाइक से ट्रेक्टर ट्रॉलियों का पीछा करने के लिए कहा। साथ ही दूसरे रास्तों पर नाकाबंदी कर दी। पीछा करने के दौरान बजरी माफिया के लोगों ने अवैध हथियारों को लहराते हुए पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। बजरी माफिया के लोग गांव कारई, इब्राहिमपुर, शक्करपुर व चैकोरा होते हुए रास्ते में बजरी फैलाते हुए भरतपुर-धौलपुर बाइपास पर पहुंच गए। खाली ट्रेक्टर ट्रॉलियों के साथ वापस धौलपुर की ओर जाने लगे। लेकिन घाटौली के निकट की गई नाकाबंदी को देख बजरी माफिया के लोगों ने यहां मौजूद थाना प्रभारी शेखावत व खड़ी जीप पर ट्रेक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। जिस पर बचाव में थाना प्रभारी ने हवा में दो फायर किए जिस पर बजरी माफिया के लोग घाटौली क्रशर जौन से जगनेर होते हुए धौलपुर की ओर भाग गए।

खनिज विभाग नहीं तय कर सका

उधर, धौलपुर की तरफ से आने वाले बजरी माफिया को रोकने के लिए रूपवास-धौलपुर मार्ग पर नाकाबंदी के लिए प्वाइंट तय करना था। इसको लेकर गत दिनों संभागीय आयुक्त की बैठक में तय भी हुआ था। लेकिन खनिज विभाग अभी तक प्वाइंट तय नहीं कर पाई है।


- बजरी माफिया को रोकने के लिए नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान बजरी लदे ट्रेक्टर-ट्रॉली तेजी से उनकी तरफ आए। जिस पर रोकने के लिए दो राउण्ड फायरिंग की। बाद में बजरी माफिया के लोग दूसरे रास्तों से भाग निकले।
- हुकम सिंह शेखावत, थाना प्रभारी रूपवास



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/mafia-attempts-to-place-tractor-on-police-in-charge-and-police-jeep-6414499/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख