वोटर से बोला बीएलओ...पांच साल दबाकर कमाई करना, बनवा दूंगा मैट

भरतपुर. जिले के कामां व नगर पंचायत समिति की 34 ग्राम पंचायतों में प्रस्तावित सरपंच व पंच पद के चुनाव को लेकर अब विवाद भी सामने आ रहे हैं। शनिवार को एक बीएलओ का ऑडियो वायरल होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल ने उसे निलंबित कर दिया है। मामला ग्राम पंचायत सौनोखर के सरपंच पद के चुनाव से जुड़ा हुआ था। जहां बीएलओ की ओर से एक मतदाता को फोन कर प्रलोभन दिया जा रहा था। ग्राम पंचायत सौनोखर में गुरीरा, दांदेड़ा, सबलगढ़ गांव शामिल हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी नथमल डिडेल ने राजस्थान असैनिक सेवाएं (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए शिवराम यादव, अध्यापक (बीएलओ), राउमावि सोनोखर को तुरन्त प्रभाव से निलम्बित किया है। निलम्बन काल में यादव का मुख्यालय उपखण्ड अधिकारी कार्यालय भरतपुर रहेगा एवं निलम्बन अवधि में नियमानुसार निर्वाह भत्ता देय होगा। बीएलओ यादव को निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी, कामां की ओर से पंचायत चुनाव (सितम्बर-अक्टूबर) 2020 में नियंत्रण कक्ष पर कार्यरत चुनाव संबंधी गतिविधि में भाग लेने एवं ऑडियो कंटेंट के आधार पर प्रथम दृष्टया आचार संहिता का उल्लंघन माना है।

ऑडियो में बीएलओ ने क्या-कुछ कहा

ऑडियो करीब 10 मिनट का है। इसमें सबलगढ़ गांव के निवासी सलमुद्दीन से बीएलओ की बात हो रही है। बीएलओ बार-बार वोटर से यह पूछ रहा है कि फलां परिवार किसे वोट देगा। इसके बाद वह उसे संबंधित प्रत्याशी का खास होने के नाते सरपंच का चुनाव जीतने के बाद मैट बनाने की बात कह रहा है। साथ ही कहता है कि मैट बनने के बाद पांच साल तक दबाकर कमाई करना। सरपंच अपना ही रहेगा। ऑडियो वायरल होने के बाद गांव में भी विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। हालांकि मामला जिला कलक्टर के पास पहुंचने के बाद तुरंत कार्रवाई की गई।

शिक्षक संघ सियाराम ने जताया वेतन कटौती का विरोध

भरतपुर. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने की वेतन कटौती आदेश वापस लेने की मांग को लेकर एडीएम प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। संघ के जिला मंत्री बाबूलाल कटारा ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से शिक्षकों के सकल वेतन से प्रतिमाह जो कटौती की जा रही है उससे सभी शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है। प्रतिनिधिमंडल में श्यामसिंह जघीना प्रदेश संरक्षक, अशोक पाराशर प्रदेश सभाध्यक्ष, वीदोराम शर्मा जिलाध्यक्ष, होतीलाल जैमन, कृष्णगोपाल शर्मा, मुकेश पाराशर, संदीप यादव, देवकीनंदन, यदुवीर सिंह, कृष्णवीर सिंह, बदनसिंह मीना, त्रिलोक उपाध्याय, यादवचन्द लवानिया, लक्ष्मण उपाध्याय, दीपक शर्मा, सुधीर कटारा, मुरारीलाल शर्मा, नंदकिशोर शर्मा, क्षेत्रपाल, गिरवर सिंह, अशोक गौतम, नवीन खंडेलवाल आदि उपस्थित थे।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/i-will-make-matt-to-earn-money-by-pressing-for-five-years-6425212/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख