खेत से कंटीले तार हटाने पर दो पक्ष भिड़े, हुई फायरिंग

भरतपुर. थाना गढ़ीबाजना इलाके के गांव जैसोरा में रविवार को खेत की डोल पर लगे काटों की बाड को हटाने पर चरनसिंह व हरभान पक्ष के बीच मारपीट व फायरिंग हो गई। झगड़े में दोनों पक्षों के चार जने घायल हो गए। घायलों को बयाना के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में घायलों को जिला अस्पताल रैफर कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी ली। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इनकार किया है। जबकि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर फायरिंग के आरोप लगाए हैं। दोनों पक्षों के बीच पहले से ही मनमुटाव होने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच जनों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।


थाना प्रभारी महावीरसिंह ने बताया कि चरनसिंह व हरभान पक्षों के बीच पहले से ही मनमुटाव चल रहा है। रविवार को चरनसिंह हरभान के खेत में डोल से कांटों की लगी बाड को हटाकर निकलने के बाद डोल पर वापस नहीं लगाने पर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। मामे ने तूल पकड़ लिया और मारपीट हो गई। झगड़े के दौरान दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग की भी खबर है। इस दौरान चरनसिंह पक्ष के महेन्द्र व गुड्डी तथा हरभान पक्ष के गिरंध व उदयभान घायल हो गए। घायलों को बयाना के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें रैफर कर दिया। उधर, पुलिस ने मौके से शंकर, यशवीर, सुरेश, हरभान, चरनसिंह को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। मामले में देर शाम तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है।


बकाया पैसे मंागने गए युवक से मारपीट

गढ़ी बाजना थाना क्षेत्र के गांव तरसूमा में दो साल पुराने खेत जुताई के पैसे मांगने गए युवक पर आरोपी पिता-पुत्र ने लाठी डंडे व धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें वह घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को बयाना अस्पताल में भर्ती कराया। उसे प्राथमिक उपचार के बाद भरतपुर रैफर कर दिया। घायल के परिजन रामेश्वर ने बताया कि धर्म सिंह पुत्र रामचरन गुर्जर निवासी तरसूमा अपने खेत जुताई के पैसे मांगने शिवराम के घर गया था। पैसों के तकादे से नाराज हो कर आरोपी पिता शिवराम व उसके दोनों बेटे राजू एवं लख्खो ने डण्डे एवं चारा काटने का बांक लेकर टूट पड़े और मारपीट कर दी। जिसमें वह गंभीर चोटिल हो गया। ग्रामीणों ने घटना सूचना पुलिस को दी। जिस पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/two-sides-clashed-for-removing-barbed-wire-from-the-field-firing-6426091/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख