एटीएम उखाडऩे का प्रयास, ग्राहक के आने पर भाग निकले बदमाश

भरतपुर. शहर के गोवर्धन गेट के पास शनिवार रात कुछ बदमाशों ने यहां लगी एटीएम मशीन को उखाडऩे का प्रयास किया। लेकिन लोगों की आवाजाही होने पर अज्ञात जने मौके से भाग निकले। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। थाना कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। अज्ञात जनों ने एटीएम की उखाडऩे से पहले यहां लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। उधर, पुलिस ने रविवार सुबह बैंक को सूचना दी जिस पर मैकेनिक ने पहुंचकर एटीएम की जांच की। इसमें कुछ संदिग्ध एटीएम से छेड़छाड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार गोवर्धन गेट के पास रहने वाले दीपक गोयल ने बताया कि वह शनिवार रात करीब 12 बजे अपने मित्र के साथ गोवर्धन गेट स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम से नकदी निकालने आए थे। यहां एक गाड़ी खडी थी जिसमें कुछ नकाबपोश बैठे थे। हम एटीएम में अंदर जाते तभी एटीएम में से दो और नकाबपोश बाहर दौड़कर निकले और गाड़ी में बैठ कर भाग गए। अज्ञात जनों के हाथ में हथियार जैसा कुछ नजर आ रहा था। बाद में अंदर देखा तो एटीएम से छेड़छाड़ की गई थी। दूसरे लोगों को घटना की जानकारी हुई जिस पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिस पर कोतवाली थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और जानकारी की जानकारी ली। एएसआई पदम सिंह ने बताया कि बदमाशों ने एटीएम के अंदर के दरवाजे के लॉक को तोड़ दिया था। वहीं एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे भी टूटे मिले हैं। लेकिन लोगों की आवाजाही होने की वजह से बदमाश एटीएम उखाडऩे में सफल नहीं हो पाए। एक व्यक्ति के एटीएम पर नकदी निकालने पर पहुंचने पर बदमाश मौके से भाग निकले। उधर, पुलिस ने सुबह वापस एटीएम पर पहुंच कर जांच की। फुटेज की जांच करने पर कुछ व्यक्ति एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात जनों की तलाश शुरू कर दी है। इस मशीन से पूर्व में एक गिरोह ने हैंग कर लोगों का डाटा चोरी कर लिया था। उसके बाद शहर में पांच एटीएम मशीन से डाटा चोरी की घटना सामने आई थी। जिस पर मथुरा गेट थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई थी।


एटीएम उखाडऩे की पहले हो चुकी हैं वारदातें

जिले में इससे पहले भी एटीएम मशीन उखाडऩे की घटना हो चुकी हैं। इससे पहले गत जून माह में भुसावर में एसबीआई के एटीएम को बदमाशों ने उखाड़ लिया था। अचानक पुलिस गश्त पार्टी के पहुंचने पर बदमाश एटीएम मशीन को छोड़कर भाग निकले थे। वारदात के समय गार्ड घर की तरफ चला गया था। इसी तरह सितम्बर 2019 में कामां में एक एटीएम लूट का प्रयास किया गया। बदमाशों ने गार्ड को बंधक बनाकर एटीएम मशीन को काटना शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस गश्त के दौरान सायरन बजने से बदमाश कार से भाग निकले थे। इसी तरह पहाड़ी, गोपालगढ़, कुम्हेर, हलैना क्षेत्र में भी एटीएम से नकदी लूट की वारदातें हो चुकी हैं।



source https://www.patrika.com/bharatpur-news/attempt-to-uproot-atm-crooks-escaped-when-customer-arrives-6426055/

Comments

Popular posts from this blog

...कैबीनेट मंत्री की फर्जी डिजायर से भरतपुर की राजनीति में बड़ा भूचाल

हवा भरने वाले कम्प्रेशर में ऐसा ब्लास्ट, करीब 60 फीट दूर जाकर गिरा दुकानदार, मौत

भाजपा की नैया पार लगाने को तैयार किए जाएंगे पन्ना प्रमुख